My Heritage App क्या है | My Heritage App कैसे यूज करे?

आज हम आपको My Heritage App क्या है के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि आज एक काफी ट्रेंड में है इस एप के द्वारा कई अमेजिंग वीडियोस बनाई जा रही है। जो कि अविश्वसनीय है। My Heritage App के द्वारा हम किसी भी साधारण पिक्चर को Movement करवा सकते हैं। मतलब कि आप उस व्यक्ति की फोटो में भी जान डाल सकते हैं। जो कि इस दुनिया में नहीं है। 

इस एप के द्वारा बनाई पिक्चर बिल्कुल असली वीडियोस में बदल जाती है। इंस्टाग्राम पर कई लोग इस App का उपयोग कर भगत सिंह,स्वामीविवेकानंद,लोकमान्य तिलक जैसे महापुरुषों की एनीमेटेड वीडियोस बना रहे हैं। आप कैसे इस माय हेरिटेज ऐप का उपयोग कर सकते हैं। चलिए जानते हैं।

My Heritage App क्या है- What is My Heritage App in Hindi

My Heritage App क्या है
My Heritage App क्या है | My Heritage App कैसे यूज करे?

My Heritage App के द्वारा हम किसी भी पुरानी से पुरानी पिक्चर को रंगीन पिक्चर में बदल सकते हैं। साथ ही उस पिक्चर को Movable भी बना सकते हैं। जो Picture इस ऐप में upload की जाएगी। उसके चेहरे को Movement कराने के आपके पास कई Option होते हैं। पिक्चर को अपलोड करने के बाद Computer Artificial Intelligence आपकी डाली गई। पिक्चर को पढ़ता है। जिसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को समझ जाता है कि चेहरा किस प्रकार से अपनी प्रतिक्रिया देगा। उसी साफसुथरे तरीके से यह उस Picture को बिल्कुल असली Video मे बना देता है। जैसे कि वह एकदम असली हो।

बता दे कि My Heritage App एक खास तकनीक पर काम करती है। जिसे Deep Nostalgia कहते हैं। इस तकनीक में (AI)आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को Learning Machine के द्वारा सिखाया जाता है। चेहरे की मूमेंट को कैसे पढ़ा जाता है। इस Technology में चेहरे के हावभाव को बड़ी ही बारीकी से Learning Machine समझती है। जिसे हमारे द्वारा डाली गई मात्र एक तस्वीर ही ऐसी वीडियो में बदल जाती है। जैसे वह एक तस्वीर नहीं बल्कि हमने वह वीडियो को अपने कैमरे से शूट किया हो।

My Heritage App इसी Deep Nostalgia Technology सहारे यह ऐप कार्य करती है। आप इस App का किस तरह से Use कर सकते हैं चलिए जानते हैं।

My Heritage App कैसे यूज करे? How to Use My Heritage App in Hindi

माइ हेरिटेज ऐप को यूज करने के लिए आपको सबसे पहले इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना है। ऐप को डाउनलोड कर लेने के बाद इसे ओपन कर लेना है। फिर इसमें आपको SignUp करने के लिए कहा जाएगा। SignUp आप अपने फेसबुक और जीमेल अकाउंट से भी कर सकते हैं। अकाउंट साइनअप होने के बाद आपका नेम आपकी जन्म का साल भर ले। फिर आपके सामने माई हेरिटेज ऐप का User Interface दिख जाएगा।

My Heritage App कैसे यूज करे
My Heritage App क्या है | My Heritage App कैसे यूज करे?

अब इसमें आपको 5 ऑप्शन दिखाई देंगे अगर आपको Animated Videos बनानी है तो Photos वाले ऑप्शन पर “ok” दबा देना है और अपनी image को select कर लेना है। इमेज Upload होने के बाद ऊपर आपको ऑप्शन दिखाई देंगे। उन ऑप्शन का उपयोग कर आप अपनी ब्लैक एंड वाइट इमेज को रंगीन(Colourful) और उस पिक्चर को Movable इमेज में बदल सकते हैं।

हाल ही में इस My Heritage App को इंडिया में लॉन्च किया गया है। इसीलिए यह ऐप फ्री नहीं है। अगर आप इस App का Use करना चाहते हैं तो आपको 14 दिन का Free Trial मिलता है। परंतु उसके लिए आपको अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी उसमें भरनी होगी। ध्यान दें Credit card की जानकारी 14 दिन का Free Trial लेने के बाद अपने Account  को डिलीट कर दें। अपने क्रेडिट कार्ड डिटेल को भी Remove कर दें। वरना 14 दिन का ट्रायल पूरा होने पर आपके Account से पैसे काट लिए जाएंगे। इस बात का अवश्य ध्यान रखें।

यह भी पढे

Sms Marketing क्या हैहिंदी में

My Heritage App से क्या कर सकते हैं?

▪︎ इस App के जरिए आप किसी भी पुरानी से पुरानी पिक्चर को colorful कर सकते हैं। पिक्चर बिल्कुल असली दिखाई देती है।

▪︎ आप अपनी पिक्चर को Moveable बना सकते हैं यानी कि उस पिक्चर का एक Animated Video Create कर सकते हैं।

▪︎ पिक्चर में किसी सॉन्ग को भी साथ में जोड़ सकते हैं।

निष्कर्ष –

हमने आपको इस आर्टिकल के जरिए My Heritage App क्या है और My Heritage App कैसे Use करें के बारे में बताया।दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो जरूर अपने दोस्तों तक इस पोस्ट को शेयर करें।

Leave a Comment