BGMI Mobile Sensitivity Settings कैसे करें – हिंदी में

हेलो दोस्तों आज मैं आपको BGMI Mobile Sensitivity Settings कैसे करें के बारे में इस पोस्ट में बताऊंगा। आपने मेरे इस पोस्ट पर आने से पहले अपने मोबाइल के लिए Best Bgmi Mobile Sensitivity को पक्का यूट्यूब पर जरूर सर्च किया होगा।परंतु यूट्यूब पर हजारों वीडियोस में से एक भी वीडियो ऐसी नहीं होगी। जो कि आपके मोबाइल की BGMI(Battleground Mobile India) Mobile Sensitivity के साथ मेंल खाएं है। खैर कोई बात नहीं आज आपकी मोबाइल के लिए Sensitivity की तलाश को मैं खत्म कर देता हूं। आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़ें।

BGMI Mobile Sensitivity Settings कैसे करें ?

BGMI Mobile Sensitivity Settings कैसे करें
BGMI Mobile Sensitivity Settings कैसे करें?

अब हम जो आपको Sensitivity Settings बताने जा रहे हैं। वह एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए है। सभी प्रकार के एंड्रॉयड स्मार्टफोन चाहे। वह सैमसंग,रेडमी,वनप्लस, पोको मोबाइल हो चाहे। किसी भी मॉडल का फोन हो सभी स्मार्टफोन में यह एंड्रॉयड Bgmi मोबाइल सेटिंग्स बिना Recoil के चलेगी। जिससे Enemy पर Aim करना आसान होगा। चलिए आपको अब इस Battleground Mobile India मोबाइल सें सटिविटी सेटिंग को शेयर करते हैं।

Camera Sensitivity ( Free Look )

सबसे पहले हम आपको कैमरा सेंसटिविटी Free Look के बारे में बताते है। जैसा कि नीचे पिक्चर में दिखाया गया है। आप ठीक इसी तरह आपने Mobile Sensitivity को सही कर सकते हैं।

Camera Sensitivity ( Free Look )

▪︎ 3rd Person Camera ( Character, Vehicle )

इसमें हम TPP कैमरा को सही करते हैं। अगर आप इस सेटिंग को बिल्कुल 1% पर कर दोगे। तो आप आई बटन से पीछे दाएं बाएं कहीं नहीं देख पाओगे। इसलिए आप इसे 155% पर रहने दे।

▪︎ Camera ( Parachute )

कैमरा को जैसा पिक्चर में दिखाया गया है। 156% ही रहने दें।

▪︎ 1st Person Camera ( Character )

यह सेंसटिविटी सेटिंग उन लोगों के लिए होती है। जो कि FPP खेलना पसंद करते हैं। यह आपकी First Person की सेटिंग को दर्शाता है। इसे आप 180% रहने दे।

2. Camera

अब हम Bgmi Sensitivity के दूसरे चरण में गए हैं। जिसमें Bgmi खेलते समय जितने भी Scope का उपयोग करते हैं। उन Scope Settings को इस सेक्शन में सही किया जाता है।

Camera Sensitivity

▪︎3rd Person Camera ( No Scope )

जब भी आप Game में walking कर रहे होते है। आप अपने कैमरा को कितनी तेजी से या धीरे से इधरउधर कर सकते हैं। यह सब काम इसी Settings में होता है। अगर आप इस सेटिंग को फुल कर देते हो तो आपके कैमरा की Movement बहुत ही तेज हो जाती है। इधरउधर आप बहुत तेजी से Movement कर सकते हो। आपको इस सेटिंग को 80% रहने देना है।

▪︎ 1st Person ( No Scope )

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि यह FPP के काम आती है। आपको इसे 80% पर कर लेना है।

▪︎ Red Dot,Holographic, Aim Assist

यह सेटिंग सबसे जरूरी होती है। आप को ध्यान से इसे समझना चाहिए। अगर इस सेटिंग को आप फुल कर देते हैं। तो Red Dot को एक Enemy से दूसरे Enemy पर तेजी से Aim कर सकते हो। परंतू अगर आप इसमें सेटिंग को कम कर देते हो तो। आप एक ही Enemy पर दूर से भी अच्छा Aim कर सकते हो। परंतु एकदम से दूसरे दुश्मन पर Aim नहीं कर सकते। इसलिए इसे आप इसे 50% रहने दें।

▪︎2x Scope

2x Scope की सेटिंग को आप 30% ही रहने दे। जैसा कि ऊपर पिक्चर में दिखाया गया है।

▪︎3x Scope और 4x ACOG Scope,Vss

3x Scope की सेटिंग को आप 22% रहने दे। और 4x Scope की सेटिंग को आप 18% कर दे।

▪︎6x Scope और 8x Scope

6x Scope की सेटिंग को आप 8% और 8x Scope की सेटिंग को आप 10% कर दे।

▪︎TPP Aim

Tpp Aim को आप 40% कर दें।

▪︎FPP Aim

इसे भी आप 40% पर सेट कर दें।

यह भी पढे

Esports क्या है | E-Sports Join कैसे करेंहिंदी में

TRP क्या है | टीवी चैनल TRP से कैसे कमाते हैंहिंदी में

3. ADS Sensitivity

अब हम आपको ऊपर के बाकी चरणों में सबसे जरूरी Bgmi Mobile Sensitivity Settings यानी कि ADS Sensitivity  कैसे करते हैं और यह किस काम में आती है। पूरी जानकारी आपको देंगे।

ADS Sensitivity

▪︎3rd Person Camera ( No Scope )

इसमें आप अपने Cursor को मैनेज कर सकते हो। अगर आप इस सेटिंग को कम कर देते हो तो आप अपने Cursor को इधर उधर Spray नहीं दे सकते। आप जब भी अपने Cursor को इधर उधर करने की कोशिश करोगे। वह इधरउधर होगा ही नहीं अगर आप इस सेटिंग को फुल कर देते हो। तो आप आसानी से दो से तीन Enemy को Spray दे सकते हो। दोस्तों यह सिर्फ Cursor के लिए सेटिंग होती है। आपने किसी दूसरे प्लेयर को खेलते देखा होगा। जिसे वह कई Enemy को बहुत ही तेजी से Spray दे देते हैं। यह सब काम इसी सेटिंग के जरिए होता है। आप इसे 80% रहने दे।

▪︎1st Person ( No Scope )

1st Person को आप 80% रहने दें।

▪︎Red Dot,Holographic, Aim Assist

इसमें ठीक जैसा ऊपर बताया है। जब भी आप Red Dot को ओपन करेंगे। अगर सेटिंग को कम कर देते हो तो Right-Left नहीं होगा। अगर ज्यादा कर देते हो तो तेजी से दाएंबाएं कर सकते हो। बाकी के Scope में भी ठीक इसी तरह से यह Settings काम करेगी। इसे आप 50% कर दें।

▪︎2x Scope

2x Scope की सेटिंग को आप 30% ही रहने दे।

▪︎3x Scope और 4x ACOG Scope,Vss

3x Scope की सेटिंग को आप 21% रहने दे। और 4x Scope की सेटिंग को आप 10% कर दे।

▪︎6x Scope और 8x Scope

6x Scope की सेटिंग को आप 25% और 8x Scope की सेटिंग को आप 40% कर दे।

▪︎TPP Aim

इसे आप 40% कर दें।

▪︎FPP Aim

Fpp Aim को आप 30% कर दें।

4. Gyroscope

अब हम जानेंगे Bgmi Mobile Gyroscope Sensitivity सेटिंग के बारे मे अगर आप Android या IOS डिवाइस में Gyroscope का उपयोग करना चाहते हैं। तो नीचे चित्र में दी गई Best Gyroscope Bgmi Sensitivity Settings का उपयोग कर अपनी गेमिंग परफॉर्मेंस को ज्यादा बेहतर कर सकते हैं। प्रोफेशनल गेमर्स सबसे ज्यादा उपयोग Gyroscope का ही करते हैं। तभी उनकी प्रोफोमंस आम प्लेयर्स के मुकाबले ज्यादा बेहतर होती है।

Gyroscope Senisitivity setting bgmi
BGMI Mobile Sensitivity Settings कैसे करें

▪︎3rd Person No Scope

इसको आप 300% पर सेट कर दें।

▪︎1st Person No Scope

इसे भी आप 300% पर रहने दे।

▪︎Red Dot,Holographic,Aim Assist

इस सेटिंग को आप 350% पर सेट करे।

▪︎ 2x Scope

2x Scope को आप 350% पर करें।

▪︎3x Scope और 4x ACOG Scope,Vss

3x Scope को 250% और 4x Scope को 175% पर सेट करे।

▪︎6x Scope और 8x Scope

6x Scope की सेटिंग को आप 60% और 8x Scope की सेटिंग को भी आप 60% कर दे।

▪︎TPP Aim

इसे आप 299% कर दें।

▪︎FPP Aim

Fpp Aim को आप 308% कर दें।

Conclusion ( निष्कर्ष )

दोस्तों ऊपर जो हमने आपको Bgmi Mobile Sensitivity बताई है। ऊपर जो हमने आपको Sensitivity settings बताई है।उसे आप एक बार अपने स्मार्टफोन में यूज करके देखें। आप Recoil को पक्का कंट्रोल करना सीख जाएंगे। नई सेटिंग को अप्लाई करने के बाद आपको हर सेंसटिविटी पर प्रैक्टिस करनी चाहिए। एकदम से सेंसटिविटी की आदत नहीं पड़ती।

दोस्तों अगर ऊपर बताई गई सेटिंग्स अप्लाई करने के बाद Recoil Control नहीं होती। या आपको यह Sensitivity सेटिंग पसंद नहीं आती तो हमने आपको ऊपर हर एक Sensitivity की सेटिंग का मतलब बताया है। आप अपने हिसाब से भी अपने मोबाइल की Bgmi Sensitivity Settings कर सकते हों।

मैं आशा करता हूं कि आप BGMI Mobile Sensitivity Settings kaise kare यह सीख चुके होंगे। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई। तो हमें नीचे कमेंट के जरिए बता सकते हैं या हमसे कोई भी प्रश्न आप पूछ सकते हैं।

Leave a Comment